{Download पीडीएफ Form} Assam Police Verification From PDF Download | असम पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र Apply Fast (2023-24)

Assam Police Verification From PDF Download – दोस्तों आज तमाम नौकरियों की चयन प्रक्रिया में असम पुलिस वेरीफिकेशन सर्टिफिकेट की सार्टिफिकेट की आवश्यकता पड़ती है। क्योंकि असम राज्य द्वारा ज़ारी किया जाने वाला यह एक मात्र प्रमाण है जिससे व्यक्ति के आचरण का पता चलता है। जिससे ज्ञात किया जा सकता है

कि वास्तविक में ये विभाग द्वारा दी जाने वाली जिम्मेदारियों को वहन करने के काबिल है या नहीं! लेकिन अगर आप इस आर्टिकल आ पहुंचे है तो आपको भी कहीं न कहीं Assam Police Verification Certificate की जरूरत हुई होगी। लेकिन अभी भी प्रदेश में अधिकतम लोगों के पास असम पुलिस सत्यापन या असम चरित्र प्रमाण पत्र को कैसे बनवाएं? और Assam Police Verification From कहां से प्राप्त करें?

के बारे में नॉलेज नहीं है, जिस कारण बहुत से प्रदेशवासी इस प्रणाम पत्र को बनवाने में असमर्थ है ऐसे प्रदेश के नागरिकों की सुविधा के लिए हमारी टीम ने इस आर्टिकल को तैयार किया है जिसमें हम आपको बताएंगे कि कैसे असम चरित्र प्रमाण बनवाएं? और साथ ही Assam Police Verification From भी पीडीएफ फार्मेट में उपल्ब्ध करवाएंगे। तो आइऐ जानते है –

ssam Police Verification From PDF

Assam Police Verification From PDF Download {Key Highlights}-

???? फॉर्म का नाम???? Assam Police Verification From PDF Download 2023-24
????लाभार्थी???? असम प्रदेश के नागरिक
???? फॉर्म का साइज???? 0.227 MB
???? ऑफिसियल वेबसाइट???? यहाँ क्लिक करें?
???? सभी फॉर्म को डाउनलोड करने के???? यहाँ क्लिक करें?

असम चरित्र प्रमाण क्या है – What Is Assam Police Verification Certificate

असम चरित्र प्रमाण पत्र या असम पुलिस सत्यापन प्रदेश के पुलिस विभाग द्वारा ज़ारी किया जाने वाला ऑफिसियल डॉक्युमेंट है जिसमें व्यक्ति के आचरण से संबधित जानकारी जैसे – वह व्यक्ति किसी गैर कानूनी गतिविधि में तो संलग्न नहीं है

और व्यक्ति का आचरण झगड़ालू किस्म का तो नहीं है आदि जानकारी लिखित रूप से मौजूद होती है और साथ ही आपको बता दें कि इस प्रमाण पत्र को बनवाने की प्रक्रिया पूर्णतया निशुल्क है लेकिन Police Verification Certificate केवल एक वर्ष के लिए वैलिड होता है यानि ज़ारी तिथि से अगले एक वर्ष तक ही आप इसको उपयोग में ला सकते है इसके पश्चात् आपकों इसे रिन्यूअल करवाना होता है।

CLICK HERE

इन्हें भी जाने –

असम पुलिस वेरीफिकेशन सर्टिफिकेट जरूरी दस्तावेज़ –

कोई भी नागरिक Assam Police Verification Certificate को बनवाना चाहता है तो इसके लिए उसके पास कुछ दस्तावेजों का होना जरूरी है जो कि कुछ निम्न है –

1. आवदेन करने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड

2. आवेदनकर्ता का शैक्षिक प्रमाण (अगर वह शैक्षिक योग्यता रखता है)

3. आवेदनकर्ता का असम प्रदेश का मूल निवास प्रमाण पत्र

4. आवेदन करने वाले व्यक्ति में पासपोर्ट साइज फोटो

5. एक मोबाइल नंबर भी उपलब्ध होना चाहिए। जो आपको फ़ॉर्म में भरना होगा।

{आशान लिंक} असम पुलिस वेरीफिकेशन सर्टिफिकेट पीडीएफ फ़ॉर्म –

कोई भी व्यक्ति अगर असम चरित्र प्रमाण पत्र को बनवाना चाहता है तो नजदीकी पुलिस स्टेशन में जाकर इसको बनवाने के लिए आवेदन कर सकता है लेकिन इसके लिए आपको Assam Police Verification From PDF फॉर्म की आवश्यकता होगी।

आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे आर्टिकल में डाउनलोड लिंक साझा किया है। जिस पर क्लिक करके आप आसानी आवेदन फ़ॉर्म को डाउनलोड कर सकेगें और प्रिंट आउट निकलवाकर उपयोग में ला सकेंगे।

Assam Police Verification From PDF Download यहाँ क्लिक करे

असम पुलिस वेरीफिकेशन प्रणाम पत्र ऑफलाइन कैसे बनवाएं?

यदि आप Assam Police Verification Certificate को बनवाना चाहते है तो ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है जिसके लिए आप नीचे बताये गए तरीके को फ़ॉलो कर सकते है जो कि निम्न प्रकार है –

Step.1 – इसके लिए आपको सबसे पहले आपको अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन जाना है और वहां से पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र से संबधित आवेदन पत्र को ले लेना है।

Step.2 – जिसमें आपको पूछी गयी इंफॉर्मेशन को भर लेना है और तथा मांगी गये सभी दस्तावेजों की छायाप्रति को पत्र के संलग्न कर देना है।

Step.3 – जिसके बाद पुलिस स्टेशन संबंधित आधिकारी के इस फ़ॉर्म को जमा कर देना है।

असम पुलिस वेरीफिकेशन प्रणाम पत्र ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आप चाहे तो असम पुलिस वेरीफिकेशन सर्टिफिकेट को ऑनलाइन आवेदन करके भी बनवा सकते है। अगर आपको इसकी ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में नहीं है तो आप यहां क्लिक करके आसानी से असम चरित्र प्रमाण पत्र को बनवाने के ऑनलाइन प्रक्रिया को पढ सकते है और उसको फॉलो करके आसानी से आवेदन कर सकते है।

Assam Police Verification From PDF Download {Related FAQs}

Q.1 – असम पुलिस सत्यापन को कैसे बनवाएं?

असम पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र को बनवाने की प्रक्रिया के बारे हमने आर्टिकल में विस्तार से बताया है।

Q.2 – असम पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र आवेदन फॉर्म को कैसे डाउनलोड करें?

असम पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र आवेदन फॉर्म को आप फॉर्म दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Q.3 – Assam Police Verification Certificate को बनवाने में कितना समय लगता है?

Assam Police Verification Certificate को बनवाने में आवेदन के पश्चात् लगभग 7 दिन का समय लगता है।

निष्कर्ष | Conclusion –

दोस्तों आज हमने आपको Assam Police Verification From PDF को आर्टिकल में उपलब्ध करवाया है। हम उम्मीद करते है आर्टिकल आपके Useful साबित हुआ होगा। इसके अलाला अब सरकारी योजना या प्रमाण पत्र से जु़डी कोई भी जानकारी चाहते है तो कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते सकते है Onlineyojananews टीम द्वारा आपकी कमेंट पर जल्द से जल्द प्रतिक्रिया प्रदान की जायेगी।

Comments are closed.